तमिलनाडु की 19 वर्षीय अनुकृति वास 55वीं फेमिना मिस इंडिया-2018 चुन ली गई हैं जिसके बाद वह इस वर्ष की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अनुकृति वास ने 29 प्रतिभागियों को हराकर मिस इंडिया का क्राउन अपने नाम किया है। मुंबई में हुए इस प्रतियोगिता को करण जौहर और आयुष्मान खुराना ने होस्ट किया जबकि जजेस के पैनल में मलाइका अरोड़ा, बॉबी देओल, कुणाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के. एल. राहुल मौजूद रहे। इनके अलावा ‘मिस वर्ल्ड 2017’ मानुषी छिल्लर भी इवेंट में शामिल हुईं, जिन्होंने अनुकृति वास को मिस इंडिया का ताज पहनाया। वहीं, दूसरे स्थान पर हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी जबकि तीसरे पर आंध्र प्रदेश की श्रेया राव रहीं।

winners of Femina Miss India 2018

गौरतलब है कि मिस इंडिया दिल्ली गायत्री भारद्वाज, मिस इंडिया हरियाणा मीनाक्षी चौधरी, मिस इंडिया झारखंड सेफ्टी पटेल, मिस इंडिया तमिलनाडु अनुकृति वास और मिस इंडिया आंध्र प्रदेश श्रेया राव इस प्रतियोगिता के टॉप-5 कंटेस्टेंट थे। इसके अलावा, माधुरी दीक्षित, करीना कपूर खान और जैकलीन फर्नांडिस ने फैमिना मिस इंडिया 2018 में अपनी शानदार डांस परफॉर्मेंस दी। बता दें, अनुकृति वास इस साल मिस यूनिवर्स कम्पिटिशन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Top 5 contenders of the Femina Miss India 2018 grand finale. Gayatri Bhardwaj, Meenakshi Chaudhary, Stefy Patel, Anukreethy Vas, and Shreya Rao Kamavarapu.

कौन हैं मिस इंडिया बनने वाली अनुकृति वास

चेन्नई के लोयोला कॉलेज में पढ़ने वाली 19 साल की अनुकृति वास खुद को एक सामान्य लड़की बताती हैं जिसे घूमना और डांस करना पसंद है। अनुकृति अपने एक वीडियो में कहती हैं, “मैं तमिलनाडु के शहर त्रिची में पली-बढ़ी हूं जहां पर लड़कियों की ज़िंदगी बंधी हुई होती है। आप छह बजे के बाद घर से बाहर नहीं जा सकते। मैं इस माहौल के पूरी तरह खिलाफ हूं। मैं ये स्टीरियोटाइप तोड़ना चाहती थी। इसीलिए, मैंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का फैसला किया। अब मैं जब यहां पहुंच चुकी हूं तो मैं कहना चाहती हूं कि आप लोग भी उस कैद को तोड़कर बाहर निकल आएं और वहां पहुंचें जहां पर आप पहुंचना चाहते हैं।”

अनुकृति इस समय लोयोला कॉलेज से बीए सेकेंड ईयर में हैं और फ्रेंच साहित्य की पढ़ाई कर रही हैं। खुद को एथलीट बताते हुए अनुकृति कहती हैं, “मुझे कभी भी दुनिया घूमने और उसे देखने का मौका नहीं मिला। लेकिन अगर मुझे ऐसा मौका मिला तो आप निश्चित रूप से मुझे घर में नहीं देखेंगे क्योंकि मैं एडवेंचर और घूमना इतना पसंद करती हूं। मैं एक एथलीट हूं और मेरे दोस्तों ने मुझे बताया है कि पैरा ग्लाइडिंग बहुत अच्छा अनुभव रहेगा। अगर मुझे मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश जाना चाहूंगी क्योंकि मैंने सुना है कि वहां पर दुनिया की दूसरी सबसे अच्छी पैराग्लाइडिंग लोकेशन है। इसलिए मैं वहां ज़रूर जाना चाहूंगी।”

अनुकृति कहती हैं कि वह एक टॉम ब्वॉय की छवि वाली लड़की रही हैं जिसे बाइकें चलाने का क्रेज़ है। वह बताती हैं कि उन्हें सोनम कपूर, कायली करडाशियां और रणवीर सिंह बेहद पसंद हैं। इसके साथ ही वह चाहती हैं कि अगर पिछले जमाने की कोई फ़ैशन वापस आ सके तो 70 के दशक वाले बड़े फ्रेम के चश्मों का ट्रेंड वापस आना चाहिए। इसके साथ ही वह चाहती हैं कि अगर पिछले जमाने की कोई फ़ैशन वापस आ सके तो 70 के दशक वाले बड़े फ्रेम के चश्मों का ट्रेंड वापस आना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here